(कहते हैं) ‘ॐ’ कहने से योग शक्तिशाली नहीं हो जाएगा ! ‘- कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी

योग करने पर सबको एक ही भगवान दिखाई देंगे ! – योगऋषी रामदेवबाबा का उत्तर

  • कांग्रेसवालों को ‘ॐ’ से ‘एलर्जी’ है एवं अन्य धर्मियों के श्रद्धास्थान उन्हें अधिक प्रिय लगते हैं, इसीलिए वे प्रत्येक अवसर पर इस प्रकार का वैचारिक प्रदूषण निर्माण करते हैं !
  • योग का निर्माण हिन्दू धर्म से हुआ है तथा इसका आध्यात्मिक महत्व है । इसलिए योग करते समय ‘ॐ’ कहने से उसका आध्यात्मिक स्तर पर अधिक लाभ होता है; परंतु अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण के कारण, कांग्रेस के हिन्दू नेता देश में जब से गांधीगिरी प्रारंभ हुर्इ है, तब से अन्य धर्मों की तुलना में हिन्दू धर्म को तुच्छ दिखाने का प्रयास कर रहे हैं । हिन्दुओं द्वारा चुनावों के माध्यम से कांग्रेस को सत्ता से दूर करने के पश्चात भी कांग्रेसवालों की आंखें नहीं खुली हैं । इसलिए उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि हिन्दू कांग्रेस को इतिहास का अंश बनाए बिना नहीं रुकेंगे । 
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी

नई देहली – ‘ॐ’ कहने से न योग शक्तिशाली होगा और अल्लाह का नाम लेने से न योग शक्तिहीन होगा,’ ऐसा ट्वीट कांग्रेस नेता एवं अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने किया है । योगऋषी रामदेव बाबा ने उन्हें उत्तर देते हुए कहा, ‘ईश्वर अल्लाह तेरो नाम सबको सन्मति दे भगवान’ अर्थात अल्लाह, भगवान सब एक ही है । ऐसी स्थिति में ‘ॐ’ कहने में क्या कठिनाई है ? इसमें प्रत्येक को एक ही भगवान दिखाई देगा । इसलिए योग करना चाहिए ।