बंगाल मेंं बम के आक्रमण में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन घायल !

तृणमूल कांग्रेस के २२ से अधिक कार्यकर्ता घायल

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार के मंत्री भी सुरक्षित नहीं है, इससे वहां की कानून और सुव्यवस्था की स्थिति उजागर होती है ! लोकतंत्र में कार्यरत ऐसी सरकार जनता के लिए लज्जास्पद है !

राज्यमंत्री जाकिर हुसैन

मुर्शिदाबाद (बंगाल) – तृणमूल कांग्रेस की सरकार के राज्यमंत्री जाकिर हुसैन इनके पैर में बडा घाव हुआ है । उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है । हुसैन पहले कांग्रेस में थे, बाद में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस में प्रवेश किया । यह आक्रमण भाजपा की ओर से करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस ने किया है । कुछ दिन पूर्व भाजपा के नेता पर बम और गोली चलाकर आक्रमण किया गया था ।

१. हुसैन ट्रेन से जाने के लिए रेल्वे प्लेटफार्म पर जा रहे थे । अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्लेटफार्म क्रमांक २ की ओर जाते समय उनके उपर बम फेंका गया । पूलिस यहां लगाए गए सी.सी.टी.वी. कैमरे द्वारा आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही है ।

२. इस आक्रमण के पीछे कौन सा कारण है, इसे भी पुलिस खोज रही है । तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार हुसैन ने मुर्शिदाबाद में पशु तस्करी के विरोध में सरकार को लिखित शिकायत की थी । वहां के व्यापारियों के साथ विवाद भी हुआ था । इस कारण यह आक्रमण होने की संभावना व्यक्त की जा रही है । हुसैन ने स्वयं के ऊपर आक्रमण होने के विषय में विधान किए थे ।

३. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस घटना पर कहा, ‘राज्य के मंत्री भी सुरक्षित नहीं, यह दुखद है । राज्य की कानून और सुव्यवस्था की स्थिति ऐसी होगी, तो सामान्य जनता की सुरक्षा कैसी है, यह ध्यान में आता है ।’

(सौजन्य : BTv Bharat)

हुसैन की हत्या का प्रयास ! – ममता बैनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने आरोप किया कि हुसैन की हत्या करने का प्रयास किया गया है । लोकतंत्र में विवाद हो सकता है; लेकिन हत्या कैसे कर सकते हैं ? इस आक्रमण के लिए केंद्र सरकार उत्तरदायी है । (पिछले कुछ वर्षों में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर आक्रमण होकर उनके सैकडों कार्यकर्ताओं की मृत्यु हुई है । उसके लिए कौन उत्तरदायी है, इसका भी उत्तर ममता बैनर्जी द्वारा देना आवश्यक ! – संपादक)

दूसरी ओर, मुर्शिदाबाद जिला परिषद के अध्यक्ष मुशर्रफ हुसैन, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस से बाहर कर दिया गया था, ने दावा किया कि यह हमला एक आंतरिक विवाद का परिणाम है ।