‘अमेजन’ ने राष्ट्रीय महिला आयोग के पत्र के उपरांत ‘मुसलमान प्रेमी के साथ हिन्दू पत्नी का प्रेमप्रकरण’ यह पुस्तक हटाई !

     नई देहली – ‘अमेजन’ के ‘किंडल’ ऑनलाइन पुस्‍तक बिक्री केंद्र में मुसलमान पुरुष और हिन्‍दू महिला के संबंधों का वर्णन करनेवाली अश्‍लील पुस्‍तकों के विरोध में शिकायत आने पर और राष्‍ट्रीय महिला आयोग द्वारा ‘अमेजन इंडिया’ को पत्र लिखने के उपरांत ‘मुसलमान प्रेमी के साथ हिन्‍दू पत्नी का प्रेमप्रकरण’ यह पुस्‍तक हटाई गई ।

१. ‘किंडल’ पर अश्‍लील साहित्‍य, इसके साथ ही बलात्‍कार की कल्‍पना पर लिखी ई-पुस्‍तक होने का आरोप एक ट्‍विटर उपभोक्‍ता के करने पर राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने अमेजन इंडिया को पत्र लिखा । विशेष बात यह है कि इस आयोग की अध्‍यक्षा रेखा शर्मा ने ट्‍विटर पोस्‍ट के उत्तर में पत्र लिखा  उन्‍होंने कहा कि अमेजन की ‘किंडल’ शाखा पर अश्‍लील और बलात्‍कार का लेखन बिक्री हेतु उपलब्‍ध है ।

     पत्रकार स्‍वाती गोयल शर्मा ने ट्‍वीट किया, ‘अमेजन’ के ‘किंडल’ यह पोर्न साहित्‍य पर ई-पुस्‍तक केंद्र मुसलमान पुरुषों द्वारा हिन्‍दू महिलाओं पर किए जा रहे बलात्‍कार की कल्‍पनाओं से भरा है ।

२. निलिमा स्‍टीवन्‍स की ‘किंडल’ पर २० से अधिक इसी प्रकार की पुस्‍तकें हैं । ऐसी ही एक पुस्‍तक है ‘इंडियन वाइफ चीटिंग : सेक्‍स विथ नेबर’ (ठगी करनेवाली भारतीय पत्नी : पडोसी के साथ संबंध) इस पुस्‍तक में अय्‍यर परिवार की महिला और उसके पडोस में रहनेवाले मुर्शिद शेख के मध्‍य संबंधों के विषय में वर्णन किया गया है । इस पुस्‍तक में ‘मद्रासी देहविक्री करनेवाली’, ‘हिन्‍दू वेश्‍या’ ऐसे आपत्तिजनक शब्‍दों का भी उपयोग किया गया है ।

३. निलिमा स्‍टीवन्‍स की एक और पुस्‍तक में ‘चीटिंग वाइफ्‍स अफेयर विथ हसबैण्‍ड्‍स फ्रैंड’ में भी हिन्‍दू महिला और मुसलमान व्‍यक्‍ति के संबंधों का अश्‍लील वर्णन किया गया है ।

४. सुनीता सारन नामक लेखिका की भी अनेक पुस्‍तकें ‘किंडल’ पर उपलब्‍ध हैं । इस पुस्‍तक के मुखपृष्‍ठ पर एक दाढीवाला पुरुष और २ महिलाएं दिख रही हैं । एक महिला साडी पहने हुई है तथा दूसरी महिला चादर ओढकर बैठी हुई दिख रही है । यह पुरुष इन महिलाओं को धमकाकर उनसे बलात्‍कार करता है तथा उसका वीडियो बनाकर दिखाने की धमकी देता है, ऐसी कथा इस पुस्‍तक में है । ये महिलाएं इस व्‍यक्‍ति से यद्यपि भयभीत हैं, तथापि उन्‍हें इसमें सुख मिलता है, ऐसा भी वर्णन इस पुस्‍तक में है ।

५. इसी प्रकार प्रवीश सिंह नामक लेखक की हिन्‍दू वाइफ सेक्‍सी एनकाउन्‍टर विथ मुस्‍लिम ‘ड्राइवर’ के नाम से पुस्‍तक भी ‘किंडल’ पर उपलब्‍ध है । (१.१.२०२१)

केंद्र सरकार ‘अमेजन’ समान सभी प्रतिष्‍ठानों पर कठोर कार्यवाही करें ! – हिन्‍दू जनजागृति समिति

     देश में ‘लव जिहाद’ के प्रकरणों में हो रही वृद्धि देख उत्तर प्रदेश एवं मध्‍य प्रदेश सरकारों ने इसके विरोध में कठोर कानून पारित किए । ऐसा होते हुए भी ‘अमेजन’ पर इस प्रकार के पुस्‍तकों की बिक्री होना आपत्तिजनक है । केंद्र सरकार ‘अमेजन’ समान अन्‍य सभी आस्‍थापन, जो हिन्‍दुआें की धार्मिक भावनाओं एवं राष्‍ट्रध्‍वज का अनादर कर रहे हैं, कठोर कार्यवाही करें !’ ऐसी मांग हिन्‍दू जनजागृति समिति के महाराष्‍ट्र एवं छत्तीसगढ राज्‍य संगठक श्री. सुनील घनवट ने किया है ।

     अमेजन ने अभी तक विविध प्रकार से हिन्‍दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का प्रयत्न किया है । समय-समय पर हिन्‍दुओं द्वारा विरोध करने पर अमेजन द्वारा क्षमा मांगी जाती है तथा वस्‍तुएं हटा ली जाती हैं; परंतु अमेजन की मूल हिन्‍दूद्वेषी वृत्ति में परिवर्तन नहीं हुआ है । इसलिए उसे पाठ पढाने के लिए केंद्र सरकार को अमेजन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और उसके लिए हिन्‍दुओं को ही सरकार पर दबाव बनाना चाहिए !