अमेरिका के ‘सिख फार जस्टिस’ इस अलगाववादी संगठन की ओर से भारतीय सेना के सिख सैनिकों को विद्रोह के लिए उकसाया

  • ‘सिख फार जस्टिस’ इस संगठन को पाक की सहायता है । भारत में होने वाली सभी प्रकार की आतंकवादी कार्यवाहियों को हमेशा के लिए रोकने के लिए पाक को नष्ट करना ही उचित !

  • खालिस्तान प्रेमी संगठनों के विषय में और कितने साक्ष्य मिलने पर सरकारी तंत्र उनके ऊपर कार्यवाही करेगी ?


नई दिल्ली – भारतीय सेना के सिख सैनिकों को भारत के विरुद्ध विद्रोह करने के लिए उकसाने का षडयंत्र अमेरिका स्थित ‘सिख फार जस्टिस’, इस अलगाववादी संगठन ने किया है ऐसा सामने आया है । राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने प्रविष्ट किए आरोप पत्र में यह कहा है । कश्मीरी युवकों को कट्टरवाद की ओर ले जाने और कश्मीरको भारत से अलग करने का समर्थन इस संगठन की ओर से किया जा रहा है, ऐसा भी इस आरोप पत्र में कहा गया है । आरोप पत्र में १६ आरोपियों के नाम है । इसमें इस संगठन का न्यूर्याक में रहने वाला नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून, खालिस्तान टाईगर फोर्स का कनाडा में रहने वाला प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर और बब्बर खालसा इंटरनेशनल का इंगलैंड में रहने वाला प्रमुख परमजीत सिंह शामिल है ।

एन. आई.ए. ने कहा है कि, यू.ए.पी.ए. अंतर्गत ‘सिख फार जस्टिस’ पर प्रतिबंध होने पर भी यह संगठन खालिस्तान आतंकवादी संगठन का चेहरा है, इसका पाकिस्तान से संबंध है । फेसबुक, ट्विटर, वाट्सअप द्वारा यह संगठन बिगाडने और अस्थिरता फैलाने का काम करता है ।