आंबेडकरनगर (उत्तर प्रदेश) के मुसलमानबहुसंख्यक क्षेत्र से जा रही हिन्दुओं की धार्मिक शोभायात्रापर पत्थरबाजी और हिन्दुओंपर धारदार शस्त्रों से आक्रमण

आक्रमण में २ हिन्दू गंभीररूप से घायल

  • उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी हिन्दुओं की शोभायात्रापर धर्मांधों द्वारा आक्रमण किया जाना, हिन्दुओं की अपेक्षा के परे है । सरकार को यहां के धर्मांधों में कानून का भय उत्पन्न करना अपेक्षित है । सरकार को अब इस आक्रमण के लिए उत्तरदायी लोगों के विरुद्ध कठोर से कठोर दंड मिलने के लिए प्रयास करने चाहिएं !
  • मुसलमानबहुसंख्यक क्षेत्रों में हिन्दुओं की धार्मिक शोभायात्राओंपर क्यों आक्रमण होते हैं, इसका उत्तर आधुनिकतावादी और धर्मनिरपेक्षतावादी कभी नहीं देंगे और वे इन आक्रमणकारियों को सर्वधर्मसमभाव का उपदेश कभी भी नहीं देंगे, इसे ध्यान में लें !

अम्बेडकरनगर (उत्तर प्रदेश) – यहां १५ नवंबर को यहां के मुसलमानबहुसंख्यक पंहितीपूर बाजार में श्री लक्ष्मी और श्री गणेश की मूर्तियों की विसर्जन शोभायात्रा के समय मस्जिद के सामने डीजे चलाने का कारण बताकर धर्मांधों ने पत्थरबाजी की । वहां के घरों की छत से यह पत्थरबाजी की गई । साथ ही लाठी और धारदार शस्त्रों से हिन्दुओंपर आक्रमण किया गया । इसमें २ हिन्दू गंभीररूप से घायल हुए, तो १० से १२ लोग अल्प मात्रा में घायल हुए । पुलिस ने इस प्रकरण में जुबेर, शेरू, शहजादे, शादान खान, फहीम, शब्बर, जीशान खान के साथ और ८ लोगों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर उन्हें बंदी बनाया है और इस क्षेत्र में बडी संख्या में पुलिसकर्मी नियुक्त किए हैं ।