मुंबई में विद्युत आपूर्ति खंडित होने के पीछे हत्या की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता ! – ऊर्जा मंत्री राऊत, महाराष्ट्र

प्रस्तुत प्रसंग में सरकार पूरी तरह छान-बीन कर सच्चाई जनता के सामने लाए !

ऊर्जा मंत्री नितीन राऊत

मुंबई – १२ अक्तूबर को मुंबई, नई मुंबई और ठाणे में विद्युत आपूर्ति खंडित होने के पीछे हत्या की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितीन राऊत ने ऐसा सनसनीखेज ट्वीट किया है ।

महापारेषण के कळवा-पडघा उपकेंद्र की उच्चदाब (हाई टेंशन) विद्युत वाहिनी में हुई गडबडी के कारण मुंबई, ठाणे, नई मुंबई और रायगड, इन चार जिलों की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह खंडित हो गई थी । जिसके कारण रेल, सडक और यातायात के साथ दैनिक व्यवहार भी ठप्प हो गए थे तथा पूरा जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था । सर्किट में हुई तकनीकी गडबडी के कारण विद्युत आपूर्ति खंडित हुई थी ऊर्जा मंत्री के साथ महापारेषण के अधिकारियों ने इसके पूर्व भी ऐसा कहा था ।

महापारेषण के ४०० के.वी. के कळवा-पडघा विद्युतवाहिनी क्रमांक १ की देखभाल ठीक चल रही थी । उस समय पूरा भार सर्किट-२ पर था । केवल सर्किट -२ में अचानक हुई तकनीकी गडबडी के कारण मुंबई, नई मुंबई, ठाणे और रायगड इन चार जिलों की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह खंडित हो गई थी ।