मथुरा में श्रीकृष्णजन्मभूमि की मुक्ति हेतु आंदोलन ‘हिन्दू आर्मी’ के २२ कार्यकर्ता गिरफ्तार

ऐसा आंदोलन करना ही क्यों पडता है ? केंद्र सरकार को मुगलों के काल से धर्मांधों द्वारा कब्जा किए हुए काशी और मथुरा के मंदिरों को मुक्त कर उन्हें पुनर्वेभव दिलाना चाहिए !

हिन्दू आर्मी के प्रमुख मनीष यादव

मथुरा (उत्तर प्रदेश) – यहां की श्रीकृष्णजन्मभूमि पर आंदोलन करने का प्रयास करनेवाले हिन्दू आर्मी संगठन के २२ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।

१. हिन्दू आर्मी संगठन द्वारा श्रीकृष्णजन्मभूमि को मुक्त कराने हेतु सामाजिक माध्यमों में अभियान चलाया जा रहा है । इस विषय पर २१ सितंबर को श्रीकृष्णजन्मभूमि पर जाकर आंदोलन करने का आवाहन किया गया था । इसके लिए पुलिस प्रशासन से अनुमति भी मांगी गई थी; परंतु पुलिस प्रशासन ने उसे अस्वीकार किया था । तब भी २१ सितंबर को हिन्दू आर्मी के कार्यकर्ता वहां आंदोलन करनेवाले थे; परंतु उससे पूर्व ही रात को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया ।

२. पुलिस अधीक्षक उदय शंकर ने बताया कि २० सितंबर की सायंकाल को हिन्दू आर्मी के कार्यकर्ता मंदिर के पास एकत्रित हो रहे थे । उनके द्वारा कोई आपत्तिजनक कृत्य होने के संदेह से उन्हें अनुच्छेद १५१ के अंर्तगत गिरफ्तार किया गया । अब इस परिसर में धारा १४४ लगाई गई है ।

श्रीकृष्णजन्मभूमिपर स्थित इस्लामी ढांचा हटाएं ! – हिन्दू आर्मी

हिन्दू आर्मी के प्रमुख मनीष यादव और लक्ष्मणपुरी के नगर अध्यक्ष अस्करन सिंह ने मांग की है कि ‘श्रीकृष्णजन्मभूमि पर स्थित इस्लामी ढांचा हटाकर यह पूरी भूमि श्रीकृष्णजन्मभूमि को सौंपी जाए ।’