बंगाल में यातायात बंदी की अवधि में राममंदिर भूमिपूजन का आनंद मनाने के कारण ३ सहस्र ४०० हिन्‍दू गिरफ्‍तार

रमजान के समय यातायात बंदी का उल्लंघन कर मस्‍जिद में नमाज पढनेवाले और सायंकाल में रोजा खोलने के लिए सडक पर आनेवाले कितने लोगों को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्‍तार किया था, बंगाल पुलिस प्रशासन को यह बताए !

 

कोलकाता (बंगाल) – ५ अगस्‍त को संपन्‍न राममंदिर भूमिपूजन का आनंद मनाने हेतु घर से बाहर निकले ३ सहस्र ४०० हिन्‍दुआें को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्‍तार किया । इसमें कुछ स्‍थानों पर हिन्‍दुआें और पुलिस प्रशासन के बीच विवाद भी हुआ । खडगपुर में भाजपा कार्यकर्ताआें द्वारा फेरी निकालने पर पुलिस प्रशासन से उसे रोका, तब पुलिसकर्मियों के साथ हिन्‍दुआें की धक्‍कामुक्‍की हुई । इसके कारण कुछ लोगों को गिरफ्‍तार किया गया ।

सोनितपुर (असम) में हिन्‍दुआें की फेरी पर धर्मांधों का आक्रमण

सोनितपुर (असम) – यहां के ढेकीआजुली नगर में राममंदिर के भूमिपूजन का आनंद मनाने के लिए हिन्‍दुआें ने दोपहिया वाहनों की फेरी निकाली थी; परंतु धर्मांधों ने उन पर आक्रमण किया । इस समय हुई हिंसा में १४ लोग घायल हुए, साथ ही अनेक वाहनों को क्षति पहुंचाई गई । पुलिसकर्मियों ने इस समय हवा में गोलाबारी भी की । इसके पश्‍चात यहां संचारबंदी लागू की गई । जिलाधिकारी ने बताया कि दोपहिया वाहनों की फेरी में की गई घोषणाआें के कारण उस पर आक्रमण किया गया ।