देहली दंगे के लिए संयुक्त अरब अमीरात और ओमान से पैसा भेजा गया ! – पुलिस प्रशासन को संदेह

‘देहली का दंगा किसने किया ?’, यही इससे ध्यान में आता है ! इन्हीं इस्लामी देशों से इस दंगे के लिए हिन्दुओं को उत्तरदायी प्रमाणित करने का प्रयास किया जा रहा था, इसे ध्यान में रखें !

नई देहली – देहली पुलिस विभाग की जांच में फरवरी महीने में देहली में नागरिकता संशोधन अधिनियम का किया गया विरोध और उसके पश्‍चात हुए दंगे के लिए इस्लामी देश संयुक्त अरब अमीरात एवं मध्य-पूर्व के ओमान से पैसे भेजे जाने की बात सामने आई है; परंतु यह पैसा इस कानून के विरोध के लिए भेजा गया था अथवा दंगे के लिए, यह पुलिस प्रशासन को अभी ज्ञात नहीं हुआ है । इस संदर्भ में आगे की जांच चल रही है ।

१. पुलिस विभाग के अन्वेषण के समय दंगे का एक आरोपी मीरन हैदर के घर में ढाए लाख रुपए मिले थे । मीरन हैदर (आयु ३५ वर्ष) जामिया मिलिया इस्लामिया विश्‍वविद्यालय में पी.एच्.डी. का छात्र है । पुलिस विभाग का यह कहना है कि फरवरी के महीने में देहली दंगे से पूर्व उसके बैंक खाते में ५ लाख रुपए जमा किए गए थे ।

२. इस दंगे के प्रकरण में पुलिस विभाग ने खालिद सैफी नामक युवक को भी गिरफ्तार किया है तथा वह जिहादी आतंकियों के लिए आदर्श डॉ. जाकिर नाईक से मलेशिया में मिला था ।