भारतीय सेना युद्ध के लिए सदैव तैयार ! – अमित शहा

नई देहली – भारत स्वयं की एक एक इंच भूमि के लिए जागृत है । उसे कोई भी नहीं हथिया सकता । भारतीय सेना युद्ध के लिए तैयार है । सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने के पीछे का उद्देश्य आक्रामकता के किसी भी रूप को उत्तर देना है । मैं यह किसी भी विशेष प्रसंग के संदर्भ में नहीं बोल रहा हूं; परंतु भारत की सुरक्षा के लिए सेना सदैव तैयार है । जागतिक समुदाय ने भी भारत का समर्थन किया है । हमारा ध्येय योग्य और सशक्त है । १३० करोड लोगों का यह देश किसी के भी सामने नहीं झुकेगा, ऐसी स्पष्टोक्ति केंद्रीय गृहमंत्री अमित शहा ने एक समाचार वाहिनी को दी भेंटवार्ता में दी है ।

हाल ही चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीन की सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है । उस पर अमित शहा को भेंटवार्ता में पूछे गए प्रश्न का यह उत्तर दिया है ।

राज्यपाल कोश्यारी के शब्द गलत ही हैं ! – अमित शहा

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने शिवसेना के प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राज्य के मंदिर खोलने के संबंध में लिखा हुआ पत्र मैंने पढा है । इस पत्र में कोश्यारी ने कुछ संदर्भ दिए हैं । कोश्यारी को शब्दों का उपयोग सोच समझकर करना था । उनके गलत शब्दों का चयन किया है, ऐसी स्वीकृति केंद्रीय गृहमंत्री अमित शहा ने इस भेंटवार्ता में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते हुए दी है ।

राज्य के मंदिर बंद होने के कारण राज्यपाल कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में उद्धव ठाकरे के हिन्दुत्व पर प्रश्न उपस्थित किया था । उस पर उद्धव ठाकरे ने भी प्रत्युत्तर देते हुए कहा था कि ‘हमें हिन्दुत्व के लिए आपके प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है ।’