कानपूर (उत्तर प्रदेश) में धर्मांधों की दहशत के कारण हिन्दू परिवार वहां से पलायन करने की स्थिति में !

  • घरों के बाहर ‘यह घर बेचना है’ के लगाए फलक !

  • धर्मांधों द्वारा हिन्दू लडकियों से छेडछाड, हिन्दुओं को धमकियां और हिन्दुओं के साथ मारपीट की घटनाएं !

  • पुलिस की ओर से हिन्दुओं को संरक्षण !

  • विगत कुछ वर्षाें में हिन्दूबहुल उत्तर प्रदेश में धर्मांधों द्वारा हिन्दुओं के लिए पलायन करने की स्थिति बनाई जा रही है; परंतु इसका ठोस समाधान निकाले न जाने के कारण ऐसी घटनाएं रुकने के स्थान पर प्रतिदिन नई-नई घटनाएं सामने आ रही हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य के हिन्दुओं की रक्षा करनेसहित धर्मांधों में कठोर संदेश पहुंचाने के लिए कठोर बनना चाहिए, यही हिन्दुओं की अपेक्षा है !
  • उत्तर प्रदेश जैसे बडे राज्य में हिन्दुओं की यह स्थिति है, तो देश के ८ राज्यों में अल्पसंख्यक बने हिन्दुओं की क्या स्थिति होगी, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती !
  • हिन्दूबहुल क्षेत्रों में धर्मांधों को घर न मिलने पर उसके आधार पर हिन्दुओं को तालिबानी प्रमाणित करनेवाले आधुनिकतावादी, वामपंथी, कांग्रेसी आदि धर्मांधों की बस्तियों में रहनेवाले हिन्दुओं की इस दयनीय स्थिति के संदर्भ में एक शब्द भी नहीं बोलते, इसे ध्यान में लीजिए !

कानपुर (उत्तर प्रदेश) – यहां के कर्नलगंज क्षेत्र में स्थित अल्पसंख्यक हिन्दू अपने घरों को बेचनकर पलायन करने की स्थिति में हैं, ऐसा समाचार प्रकाशित हुआ है । कुछ दिन पूर्व यहां के धर्मांधों द्वारा हिन्दू युवतियों के साथ छेडछाड की घटना के उपरांत यहां तनाव की स्थिति थी । यहां केवल १० हिन्दू परिवार रहते हैं । इसके कारण ये हिन्दू अब यहां से पलायन करने की स्थिति में हैं । धर्मांधों द्वारा इन हिन्दुओं पर धर्मांतरण करने के लिए दबाव भी बनाया जा रहा है । पुलिस को यह जानकारी मिलने पर पुलिस ने हिन्दुओं को समझाकर उन्हें संरक्षण देने का आश्वासन दिया है, तो दूसरी ओर धर्मांधों के घरों पर कानून का पालन करने के नोटिस चिपकाए गए हैं । (छेडछाड करना, हिन्दुओं को धमकियां देना और उनके साथ मारपीट करने की घटनाएं होकर भी पुलिस धर्मांधों को गिरफ्तार न कर केवल उनके घरों पर नोटिस चिपकाते हैं, इसे ध्यान में लीजिए ! इस से पुलिस को धर्मांधों को संरक्षण देना है, ऐसा किसी ने कहा, तो उसमें अनुचित क्या है ? – संपादक) कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि इन सभी हिन्दु परिवारों को यहां सुरक्षित रहने का अधिकार है । यहां उत्पन्न तनाव की स्थिति के कारण वहां पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की गई है ।

हम अनेक वर्षाें से ये कष्ट सहन कर रहे हैं !- हिन्दुओं की पीडा

यहां के हिन्दू परिवारों का यह कहना है कि पिछले अनेक वर्षाें से हम इस समस्या का सामना कर रहे हैं । इसलिए अब यहां से पलायन करने का उपाय ही हमें उचित लग रहा है । यहां लडकियों के साथ छेडछाड करना, मारपीट करना आदि सामान्य घटनाएं बन चुकी हैं । कुछ धर्मांध तो हम पर धर्मपरिवर्तन के लिए भी दबाव बना रहे हैं ।