राममंदिर के भूमिपूजन का मुहुर्त निकालनेवाले बेलगांव के पुजारी को धमकियां

राममंदिर का कौन विरोध कर रहा है, यह सभी को पता है । हिन्‍दूबहुसंख्‍यक देश में हिन्‍दुओं के आराध्‍य देवता प्रभु श्रीरामजी के मंदिर के भूमिपूजन का मुहूर्त निकालनेवालों को धमकियां मिलती हैं, यह अत्‍यंत निंदनीय है ।

हिन्‍दुत्‍वनिष्‍ठ एवं हिन्‍दुओं के मंदिरों के पुजारियों की हत्‍या करनेवालों को समय-समय पर कठोर दंड न मिलने तथा पुलिस प्रशासन की धाक न रहने से धमकियां देनेवालों का दुस्‍साहस बढ गया है । यह स्‍थिति बदलने के लिए हिन्‍दू राष्‍ट्र की स्‍थापना ही एकमात्र विकल्‍प है !

बेलगांव – राममंदिर का भूमिपूजन ५ अगस्‍त को करने का मुहुर्त निकालनेवाले यहां के पुजारी को धमकियां दी जा रही हैं, ऐसा समाचार प्रकाशित हुआ है । जब से यह मुहुर्त निकाला गया है, तब से कुछ लोग इस मुहुर्त का विरोध कर रहे हैं । द्वारका और ज्‍योतिष पीठों के शंकराचार्य स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती ने भी इसका विरोध किया है ।
बेलगांव में रहनेवाले इस पुजारी को अनेक दूरभाष आए हैं तथा उनके द्वारा धमकियां दी गई हैं । पुजारी ने दावा किया है कि, ‘देश के विविध क्षेत्रों से ये दूरभाष आए हैं ।’ इसके पश्‍चात उनकी सुरक्षा के लिए स्‍थानीय पुलिस द्वारा एक सिपाही नियुक्‍त किया गया है । बेलगांव के पुलिस आयुक्‍त ने बताया कि, ‘इस संबंध में वैधानिक शिकायत नहीं की गई है; परंतु उनकी सुरक्षा संकट में होने के कारण उन्‍हें सुरक्षा प्रदान की गई है ।’