झारखंड और बंगाल में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ऑनलाइन उपक्रमों का आयोजन !

धर्मांतरण रोकना ही बिरसा मुंडाजी को खरी
श्रद्धांजलि होगी ! – डॉ. नील माधव दास, संस्थापक, तरुण हिन्दू  

डॉ. नील माधव दास

     झारखंड – यहां के महान क्रांतिकारी बिरसा मुंडा का ९ जून को बलिदान दिन था । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से ऑनलाइन  कार्यक्रम का आयोजन किया गया ! इस कार्यक्रम में तरुण हिन्दू के संस्थापक डॉ. नील माधव दास, ‘राष्ट्र समर्पण’ पत्रिका तथा यू-ट्यूब चैनल के संपादक श्री. रितेश कश्यप, राजीव दीक्षित द्वारा आरंभ किए गए स्वदेशी अभियान के श्री. पारस ठाकुर सोशल मीडिया एक्टिविस्ट श्री. प्रकाश केवट और हिन्दू जनजागृति समिति के पूर्व एवं पूर्वोत्तर राज्य समन्वयक श्री. शंभू गवारे आदि वक्ता उपस्थित थे ।

     क्रांतिकारी भगवान बिरसा मुंडा के जीवन के प्रेरक प्रसंग बताकर वर्तमान में उन्होंने धर्म-परिवर्तन रोकने के उस समय जो प्रयास किए थे, वे प्रयास अभी भी करना कैसे आवश्यक है इसके बारे में भी वक्ताओं ने अपने विचार रखे ! इस कार्यक्रम में समाज के लोग ऑनलाइन सहभागी हुए थे !

स्वामी विवेकानंदजी के विचारों को आचरण में लाना ही उनके प्रति
श्रद्धांजलि होगी – श्री. अनिर्बान नियोगी, संस्थापक, भारतीय साधक समाज

श्री. अनिर्बान नियोगी

     योद्धा संन्यासी स्वामी विवेकानंदजी की ११ जून को तिथिनुसार पुण्यतिथि थी ! इस अवसर पर बंगाल में ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन समिति की ओर से किया गया ! इस कार्यक्रम में भारतीय साधक समाज के संस्थापक श्री. अनिर्बान नियोगी, शास्त्र धर्म प्रचार सभा के श्री. सोबन सेनगुप्ता ब्राह्म, वैष्णव समाज के पंडित पाचू गोपाल बनर्जी, श्रीकृष्ण सेना के संस्थापक श्री. विजय यादव और हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. सुमन्त देबनाथ आदि वक्ता उपस्थित थे ।

     स्वामी विवेकानंदजी ने उनके जीवन काल में हिन्दू धर्म को प्रतिष्ठा प्राप्त करवाने में अपना अमूल्य योगदान दिया है । हमें भी हिन्दू राष्ट्र-स्थपना के कार्य में सम्मिलित होकर उन्हें सही अर्थ में श्रद्धांजलि अर्पण करनी होगी ऐसे विचार वक्ताओं ने रखे ! इस कार्यक्रम का यू-ट्यूब के माध्यम से १८० से अधिक लोगों ने लाभ लिया ! यह कार्यक्रम बांग्ला भाषा में आयोजित किया गया । कार्यक्रम का निवेदन श्रीमती अर्पिता देबनाथ ने किया ।