‘सत्यमेव जयते’ संगठन के ऑनलाइन कार्यक्रम में सनातन संस्था का सहभाग

     गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) – कोरोना के कारण पूरे विश्‍व में निर्माण हुई इस आपदा की स्थिति में अनेक संगठन समाज की सहायता का प्रयास कर रहे हैं । अभी तक अनेक संगठनों ने सनातन संस्था और हिन्दू जनजागृति समिति को भी अपने कार्य में सम्मिलित किया है । राष्ट्रवादी विचारों से प्रेरित और समाज के लिए कार्य करने वाला संगठन ‘सत्यमेव जयते’ देश में सत्यमेव राज्य का निर्माण हो इस हेतु से गोरखपुर में कार्यरत है ।

     देश में कोरोना महामारी की इस विपदा के कारण अधिकाधिक लोग गांव की ओर मुड रहे हैं । ऐसी स्थिति में गांव को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह संगठन सक्रिय है ।  गांव में आवश्यक हर वस्तु गांव में ही निर्माण कर गांव को आत्मनिर्भर करने के लिए संगठन के पदाधिकारियों ने एक कार्य की एक योजना बनाई है । इस योजना के क्रियान्वन हेतु एक ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सनातन संस्था को भी निमंत्रित किया गया था । इस बैठक में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कार्यकर्ता जुडे थे ।

     इस समय सत्यमेव जयते संगठन के अध्यक्ष और गोरखपुर मंडल में आयुक्त  पद पर कार्यरत श्री. श्यामधर तिवारी ने सनातन संस्था का परिचय देते हुए कहा कि ‘‘सनातन संस्था एक बडा कार्य कर रही है और हम भी इस कार्य में सनातन संस्था के साथ सदैव जुडे रहेंगे ।’’ समाज में इस विपदा के समय में सनातन संस्था को समाज से मिल रहे प्रतिसाद का यह एक उदाहरण है । सनातन संस्था की ओर से श्री. प्रशांत वैती इस बैठक में जुडे थे ।