कश्मीरी हिन्दुओं की हत्याओं के विरोध में कोई भी आवाज क्यों नहीं उठाता ? – अभिनेता अनुपम खेर का संतप्त प्रश्‍न

कश्मीरी हिन्दुओं की स्थिति पहले जैसी थी, वैसी ही आज भी हैं, ऐसा मत

  • कश्मीरी हिन्दुओं के वंशविच्छेद के विरुद्ध हिन्दू ही क्या; परंतु आज तक की सरकारों ने भी एक भी शब्द नहीं बोला है, यह ध्यान में रखें !
  • हिन्दुओ, आज यदि आप अपने धर्मबंधुओं के प्रति संगठित होकर आवाज नहीं उठाएंगे, तो कल आतंकवादियों का अगला लक्ष्य आप होंगे, यह जान लीजिए !
  • हिन्दूबहुल देश में मुट्ठी भर जिहादी आतंकवादियों के कारण साढेचार लाख हिन्दुओं को विस्थापित होना पडा तथा सैकडों हिन्दुओं की हत्या होना, यह १०० करोड हिन्दुओं के लिए लज्जाजनक ! हिन्दू यह प्राणलेवा मृतवतपन कब त्यागेंगे ?

     नई देहली – जम्मू-कश्मीर स्थित अनंतनाग जनपद के लरकीपोरा क्षेत्र में ८ जून को आतंकवादियों ने यहां के ४० वर्षीय सरपंच अजय पंडिता की हत्या कर दी । कश्मीरी हिन्दुओं की होनेवाली हत्याओं के विरोध में कोई आवाज क्यों नहीं उठाता, ऐसा संतप्त प्रश्‍न कश्मीरी हिन्दुओं के लिए आवाज उठानेवाले अभिनेता अनुपम खेर ने उपस्थित किया है । अजय पंडिता की हत्या के संबंध में शोक व्यक्त करनेवाला एक ‘वीडियो’ उन्होंने ‘ट्वीटर’ पर प्रसारित किया है । उसमें उन्होंने उक्त वक्तव्य किया है । उन्होंने कहा कि कश्मीर में कश्मीरी हिन्दुओं की स्थिति जैसी पहले थी, वैसी ही आज भी बनी हुई है ।

     अजय पंडिता की हत्या की घटना के संबंध में अनुपम खेर बोले कि, ‘मैं दुःखी हूं तथा क्रोधित भी हूं । कश्मीरी हिन्दू के रूप में एकमात्र सरपंच अजय पंडिता की अनंतनाग में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई । उन्हें मेरी ओर से भावपूर्ण श्रद्धांजली । अन्य घटनाओं के समय जो लोग छाती पीटकर रोते रहते हैं, वे इस घटना के संबंध में एकदम मौन साधे हुए हैं । किसी की आवाज नहीं निकलती ।’ (११.६.२०२०)