देहली और मध्य प्रदेश में हिन्दू जनजागृति समिति के जालस्थल से जुडे राष्ट्र एवं धर्म प्रेमियों का ऑनलाइन सम्मेलन सम्पन्न !

श्री. चेतन राजहंस

     देहली – हरियाणा, पंजाब, पश्‍चिमी उत्तर प्रदेश, चंडीगढ, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और देहली, इन सभी क्षेत्रों में समिति के जालस्थल का प्रचार-प्रसार तेजी से हो रहा है । इसी से जुडे हुए कुछ पाठकों का विशेष ऑनलाइन सम्मेलन १६ मई २०२० को देहली में संपन्न हुआ ।

     इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने हिन्दू राष्ट्र-स्थापना की आवश्यकता और इस कार्य में हमारा योगदान विषय पर सभी उपस्थित पाठकों का प्रबोधन किया ।

     इस विशेष ऑनलाइन कार्यक्रम में समिति के कार्य की जानकारी समिति के प्रवक्ता श्री. नरेंद्र सुर्वे ने सभी को दी । हिन्दू राष्ट्र के धर्मकार्य में सभी पाठकों का सहयोग कैसे हो सकता है, इस विचार पर भी सभी का मार्गदर्शन किया गया । कार्यक्रम के अंत मे शंकासमाधान का सत्र रखा गया, जिसमें कई जिज्ञासुओ ने प्रश्‍न पूछे । ऑनलाइन सम्मेलन में १३० से अधिक पाठकों की उपस्थिति थी ।

क्षणिकाएं : पाठक राधा रमन कपूर ने मत व्यक्त किया कि मैं हर सप्ताह समिति के जागरण कार्य मे ४ घंटे दूंगा ।

मध्य प्रदेश में ऑनलाइन सम्मेलन संपन्न !

श्री. आनंद जाखोटिया

     मध्य प्रदेश – यहां हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा हिन्दू जनजागृति समिति के जालस्थल से जुडे राष्ट्र एवं धर्म प्रेमियों के ऑनलाइन सम्मेलन का आयोजन किया गया; जिसमें हिन्दू जनजागृति समिति का कार्य एवं हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता एवं हमारा योगदान विषय पर मार्गदर्शन किया गया  । सम्मेलन में लगभग ८५ धर्मप्रेमियों ने सहभाग लिया । कार्यक्रम के अंत में शंकासमाधान का सत्र रखा गया, जिसमें कई जिज्ञासुओं ने प्रश्‍न पूछे ।

     इस समय समिति के कार्य की जानकारी हिन्दू जनजागृति समिति के मध्य प्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने दी । हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता विषय पर सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस ने मार्गदर्शन किया ।