YogaPeaceLife द्वारा बेचे जा रहे हैं हिन्दू धर्म तथा योगा का अपमान करनेवाले टी-शर्ट्स

यहां चित्र देने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं; अपितु प्रबोधन करना है ! – संपादक

     YogaPeaceLife ब्रिटेन स्थित एक प्रतिष्ठान है, जो कपडों की online बिक्री करता है । इस प्रतिष्ठान  के वेबसाइट पर कुछ टी-शर्ट्स पर हिन्दू धर्म के पवित्र चिन्ह का उपयोग एक गाली में किया गया । साथ ही जो टी-शर्ट्स बेचे जा रहे हैं, उनमें योगा पर हास्यास्पद एवं अश्‍लील बोल लिखे गए हैं । इस प्रकार योगा पीस लाइफ से भारत तथा ब्रिटेन के हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं । क्या इस प्रतिष्ठान ने कभी अन्य धर्मियों के पवित्र चिन्हों का उपयोग कर ऐसी गाली लिखने का साहस किया है ?

     योगा को एक प्रकार से उपासना का ही माध्यम कहा जाता है । आज विश्‍व में अनेक देश योगा के महत्त्व को समझकर उसे अपना रहे हैं । ऐसे में योगा पर इस तरह के हास्यापद बोल टी-शर्ट्स पर लिखकर उसे बेचने का घिनौना कृत्य प्रतिष्ठान ने किया है ।

(संदर्भ – www.HinduJagruti.org)

विरोध वैधानिक मार्ग से करें ! निषेध करने का मुख्य उद्देश्य उनमें वैचारिक परिवर्तन करना है । इसलिए किसी का भी निषेध करते समय सैद्धांतिक सूत्रों के आधार पर वैचारिक स्तर पर करें ! भूल करनेवाले व्यक्ति को उसकी गलती बताकर उचित मार्ग पर लाना, ऐसा दृष्टिकोण निषेध व्यक्त करने में हो !

राष्ट्रप्रेमी और धर्मप्रेमी निम्नलिखित संपक पर निषेध कर रहे हैं…

YogaPeaceLife
Email : [email protected]

व्यावसायिक कारणों के लिए अनेक वर्षों से हिन्दुओं के देवताओं का प्रयोग कर उनका अनादर किया जा रहा है । सरकार द्वारा इसके विरोध में कानून बनाकर उसपर प्रतिबंध लगाने का प्रयास करना अपेक्षित है; परंतु ऐसा नहीं किया जा रहा है, यह हिन्दुओं का दुर्भाग्य है । अतः हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !