संचारबंदी के समय गोवंडी में सब्जी के वाहनों से गोमांस का परिवहन : धर्मांध को बंदी बनाया गया

संचारबंदी के समय गोमांस का होनेवाला अवैध परिवहन पुलिस की विश्‍वसनीयता पर प्रश्‍नचिन्ह उत्पन्न करनेवाला है !

    मुंबई (महाराष्ट्र) – संचारबंदी में सब्जी के वाहनों में गोमांस पर सब्जी रखकर गोमांस का अवैध परिवहन होने की घटना घटी है । १६ अप्रैल को गोवंडी में यह घटना घटी है । इस संबंध में महाराष्ट्र शासन के मानद पशुकल्याण अधिकारी डॉ. विनोद कोठारीजी द्वारा पुलिस को दी जानकारी के अनुसार १०३ गोवंशियों का ३ टन मांस पकडा गया है । इस प्रकरण में गोवंडी पुलिस थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक जगदीश शिवाजी ने गाडी के चालक शहजाद युनुस कुरेशी के विरुद्ध प्राथमिकी प्रविष्ट की है    । पुलिस ने कुरेशी को बंदी बनाया है ।

     (संचारबंदी की अवधि में नाशिक से मुंबई में गोमांस के परिवहन की जानकारी पुलिस को क्यों नहीं मिलती ? अथवा जानकारी मिलने पर भी आर्थिक लाभ के लिए वे इसकी अनदेखी करते हैं ? ऐसा प्रश्‍न यदि सामान्य लोगों के मन में उत्पन्न हो, तो उसमें आश्‍चर्य क्या है ? – संपादक)

गोमांस के परिवहन द्वारा कोरोना का संक्रमण होने की संभावना !
– डॉ. विनोद कोठारी, मानद पशुकल्याण अधिकारी, महाराष्ट्र शासन

     डॉ. विनोद कोठारीजी ने दैनिक सनातन प्रभात के प्रतिनिधि को दी जानकारी में कहा है, महाराष्ट्र में बडी मात्रा में गोमांस का परिवहन हो रहा है । महाराष्ट्र में अनेक स्थानों पर अवैध पशुवध गृह चल रहे हैं । मानद पशुकल्याण अधिकारी के नाते मैं इस संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचना देता रहता हूं; परंतु इस संबंध में मेरा अनुभव निराशाजनक है । गोमांस के परिवहन द्वारा बडी मात्रा में कोरोना का संक्रमण होने की संभावना है । महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक से मेरी विनती है कि जिस स्थान पर गोवंश की अवैधानिक हत्या हो रही है, वहां के स्थानीय पुलिस अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाए । (२०.४.२०२०)