Mumbai Bomb Threat : मुंबई के ५० चिकित्सालयों, नगर निगमों तथा विद्यालयों को उडाने की धमकी !

मुंबई – मुंबई में ५० चिकित्सालयों कुछ विद्यालयों एवं मुंबई नगर निगम कार्यालय को बम से उडाने की धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ है। जसलोक, रहेजा, सेवन हिल, कोहिनूर, के.ई.एम., जेजे, सेंट जॉर्ज सहित अन्य प्रसिद्ध चिकित्सालयों के साथ-साथ विद्यालयों को भी इस प्रकार के धमकी भरे मेल मिले हैं।

१. पुलिस ने चिकित्सालयों, विद्यालयों तथा मुंबई नगर निगम कार्यालयों में बम दस्ते की जांच की ; किन्तु कहीं कोई बम या कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली । मेल में लिखा था कि चिकित्सालयों के बिछौनो के नीचे तथा शौचालयों में बम रखे गए है ।

२. ईमेल करने के लिए ‘ बीबल डॉट कॉम ‘ नामक साइट का उपयोग किया गया है। पुलिस धमकी भरा ईमेल भेजने वाले की खोज कर रही है। धमकी भरा मेल मिलने के बाद कुछ विद्यालयों ने थाने को सूचना दी ।

३. वल्लभभाई पटेल मार्ग थाने की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने धमकी भरा मेल करने वाले अज्ञात अज्ञात के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर लिया है।

संपादकीय भूमिका 

  • विगत कुछ महीनों में, पुलिस को भारत में विभिन्न स्थानों पर चिकित्सालयों या विद्यालयों को बम से उडाने की धमकियां मिली है। क्या समाजवादियों का कोई गुट विकृत मनोवृत्ति से ऐसी धमकियां दे रहा है ? उन्हें सबक सिखाना आवश्यक !
  • ऐसे धमकी भरे ईमेल बार-बार भेजने पर सुरक्षा तंत्र को आभास होता है कि ये असत्य हैं तथा एक निश्चित समय के पश्चात पुलिस भी इनकी अवहेलना कर देती है । इसी का लाभ उठाकर आतंकी कोई बडा षड्यंत्र तो नहीं रच रहे हैं ना ? सुरक्षा प्रणालियों को इसकी जड तक जाना होगा !