पीड़ित की एक आंख की रोशनी गई। प्रशासन ने बुलडोजर से अयान का घर तोड़ा ।

गुना (मध्य प्रदेश) में लव जिहाद के तहत अयान पठान द्वारा एक हिंदू लड़की पर अमानवीय अत्याचार का मामला।

गुना (मध्य प्रदेश) – यहां अयान पठान नामके एक मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू लड़की पर किए गये अत्याचार के मामले ने अब भयावह रूप धारण किया है । पीड़िता की हालत गंभीर है, और उसकी एक आंख की रोशनी चली गई है। दूसरी आंख से भी कम दिखाई देने लगा है। पीड़िता को आगे के इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल से ग्वालियर भेजा गया है। वही जब यह बात सामने आई की अयान का घर सरकारी जमीन पर बना है तो घर पर तत्काल नोटिस चिपकाया गया और १२ घंटे के अंदर जवाब मांगा गया। अयान के परिवार को १२ घंटे से अधिक समय के बाद अयान के परिवार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर प्रशासन ने आखिरकार २१ अप्रैल को अयान के घर पर बुलडोजर चला दिया। मध्य प्रदेश भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

क्या है मामला ?

अयान ने पीड़िता को प्रेम जाल में फसाया। लड़की के पिता और भाई ना होने के कारण उसकी जमीन जायदाद पर अयान की बुरी नजर थी । वह सब प्राप्त करने के लिए उसने उसे बेरहमी से पीटा था। साथ ही कई बार बलात्कार किया। वह उसके घावपर मिर्च डालता था। वह चिल्ला ना सके इसके लिए उसने फेवीक्विक से उसके होंठ चिपकाये थे। अयान ने लडकीके दोनों आंखों पर पहले झाड़ू के पिछले हिस्से से और फिर पत्थर से वार किया था।

घटना लव जिहाद नहीं है ऐसा गुना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का दावा 

जब सनातन प्रभात के प्रतिनिधि ने गुना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मान सिंह ठाकुर से संपर्क किया, तो उन्होंने दावा किया कि यह घटना कोई लव जिहाद नहीं है और पीड़िता एक गरीब परिवार से है। वह और अयान २ साल से प्यार में थे। अयानने ने उसकी संपत्ति हासिल करने के लिए उसे पिटा ।

संपादकीय भूमिका 

अब केवल घर पर बुलडोजर चलाने से नहीं ;बल्कि लव जिहादियों को फांसी दिये बिना ऐसी घटनाएं नहीं रुकेगी। केंद्र सरकार को इसके लिए सख्त कानून बनाना चाहिए ऐसी संवेदनशील हिंदू जनता की मांग है।