दिवाली मनानेवाले हिन्दुओं पर खलिस्तानवदियों द्वारा पथराव !

कनाडा में खलिस्तानवादियों की झुंडशाही !


ओटावा (कनाडा) – कनाडा में प्रतिदिन हिन्दूद्वेष बढ ही रहा है । कनाडा के मिसीसागा शहर में दिवाली मनानेवाले हिन्दुओं पर खलिस्तानवादियों ने पथराव किया । शांतिपूर्ण रूप से दिवाली मनानेवाले हिन्दुओं पर कूडा फेंककर ‘खलिस्तान जिंदाबाद’ की घोषणाएं भी दी गई । खलिस्तानियों के इस कृत्य का वीडियो सामाजिक प्रसारमाध्यमों पर प्रसारित हुआ है । दिवाली मनानेवालों को सताने का खलिस्तनावादियों का यह लगातार दूसरा वर्ष है ।

खलिस्तनावादियों ने जिस क्षेत्र में आक्रमण किया, उस क्षेत्र में हिन्दू समाज भारी संख्या में है । इस घटना के प्रति असंवेदनशील रहने के लिए परिसर के स्थानीय नेताओं ने टिप्पणी की है । पुलिस ने घटना की जांच आरंभ की है । पुलिस ने बताया कि शहर प्रशासन के सहयोग से आगे की कार्यवाही की जाएगी । पीछले वर्ष भी खलिस्तानियों ने दिवाली के दिन हिन्दुओं पर आक्रमण किया था ।

कनाडा में हिन्दू मंदिरों पर भी हो रहे हैं आक्रमण !

कनाडा में हिन्दू मंदिरों पर लगातार आक्रमण हो रहे हैं । अब तो हिन्दुओं को दिवाली मनाने से भी रोकना, कनाडा की बढती असहिष्णुता का उदाहरण है । भारत और कनाडा के बीच संबंध अभी बिगडे हुए हैं । सितंबर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खलिस्तानी आतंकवादी हरदीपसिंह निज्जर की हत्या करने का आरोप लगाया था । भारत द्वारा यह आरोप निराधार कहते हुए अस्वीकार किया गया है ।

संपादकीय भूमिका 

एक ओर कनाडा भारत के साथ संबंध सुधारने की बात कर रहा है और दूसरी ओर भारतविरोधी कार्यवाहियां करनेवाले खलिस्तानियों का समर्थन कर रहा है । इसलिए भारत सरकार को कनाडा के इस दोगलेपन को उसे समझ आए, ऐसी भाषा में ही उत्तर देना होगा !