(इनकी सुनें) ‘कर्नाटक में सत्ता में आने पर मुसलमानों को पुनः आरक्षण देंगे !’ – कांग्रेस

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार (मध्यभाग में )

बंगलुरु (कर्नाटक) – कर्नाटक की सत्ताधारी भाजपा ने मुसलमानों को मिलने वाला ४% आरक्षण रद्द करने के उपरांत कांग्रेस की ओर से ‘सत्ता में आने पर यह आरक्षण पुनः दिया जाएगा’ ऐसा आश्वासन दिया है ।

कर्नाटक सरकार के निर्णय पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘धर्म के आधार पर आरक्षण देने का संविधान में कानून नहीं’; लेकिन कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने सरकार का निर्णय संविधान विरोधी होने का दावा किया है । ‘आरक्षण का बंटवारा संपत्ति के आधार पर किया जाएगा, ऐसा भाजपा सरकार को लगता है; लेकिन आरक्षण संपत्ति न होकर अधिकार है । अल्पसंख्यकों के लिए ४% आरक्षण समाप्त कर इसे बड़े समाज को देना चाहिए, हमें नहीं लगता । ‘अल्पसंख्यक हमारे भाई और हमारे परिवार के सदस्य हैं’, ऐसा भी शिवकुमार ने कहा ।

संपादकीय भूमिका 

  • संविधान के अनुसार धर्म के आधार पर किसी को भी आरक्षण का लाभ न होते हुए भी कांग्रेस संविधान विरोधी काम कर आरक्षण देगी, ऐसा ही इसका अर्थ है ! ऐसी संविधान विरोधी पार्टी को जनता कभी सत्ता पर बिठाएगी क्या ? 
  • मुसलमानों की चमचागिरी करने वाली कांग्रेस को देश की जनता ने वर्ष २०१४ से केंद्र से और अनेक राज्यों से सत्ता से हटाने पर भी कांग्रेस को अभी भी सद्बुद्धि नहीं आ रही । इसका अर्थ यह है कि विनाश समीप आने पर बुद्धि गलत निर्णय लेती है, ऐसा ही होता है !