Bappanadu Temple : कर्नाटक के प्रसिद्ध बप्पनाडू दुर्गापरमेश्वरी मंदिर के समारोह के समय अन्य धर्मीय व्यापारियों को व्यवसाय करने की अनुमति न देने की मांग 

निवेदन समारोह व्यापारी संघ के जय शेट्टिगार ने मंदिर व्यवस्थापन को दिया है ।

मंगलुरु (कर्नाटक) – दक्षिण कन्नड जिले के प्रसिद्ध श्री बप्पानाडु दुर्गापरमेश्वरी मंदिर के समारोह के समय अन्य धर्मियों को व्यापार करने की अनुमति न दें, ऐसा निवेदन समारोह व्यापारी संघ के जय शेट्टिगार ने मंदिर व्यवस्थापन को दिया है । मंदिर के १५० मीटर क्षेत्र में अन्य धर्म के व्यापारियों को अवसर न दें और मंदिर परिसर में हिन्दुओं को ही व्यापार करना चाहिए, ऐसा इस निवेदन में कहा गया है । पिछले वर्ष समारोह के समय इसी प्रकार की मांग हिन्दू व्यापारियों ने की थी; लेकिन उस समय इसे स्वीकार नहीं किया गया । इस वर्ष भी यह मांग स्वीकार होने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है । (अन्य धर्म के व्यापारी फूल, प्रसाद की बिक्री करते होंगे, तो इसके लिए कितनी पवित्रता का पालन किया गया है , इसका भी विचार करने की आवश्यकता है – संपादक) 

संपादकीय भूमिका

हिन्दुओं के धार्मिक स्थानों पर अन्य धर्मी व्यापार करने के लिए क्यों आते हैं ? मुसलमानों की मस्जिदों और दरगाहों से हिन्दुओं के धार्मिक चलसमारोह निकलते समय उन पर आक्रमण होते हैं। ऐसी घटनाएं हमेशा ही होती रहती हैं । यह देखते हुए हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों पर केवल हिन्दू व्यापारी ही होने चाहिए !