ब्रसेल्स (बेल्जियम) में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के आक्रमण में स्वीडन के २ नागरिक मृत !

आतंकवाद की छाया में यूरोपीय देश !

ब्रसेल्स (बेल्जियम) – यूरोपीय देश बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में १६ अक्टूबर की रात में की गई गोलीबारी में २ लोग मृत हुए, तो १ घायल हुआ है । दोनों मृत स्वीडन के नागरिक थे । इस घटना के प्रति बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने दुःख व्यक्त किया है । पुलिस गोलीबारी करनेवालों की खोज में है । हत्या का निश्चित कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है । तब भी इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी ने वीडियो प्रसारित कर इस हत्या का दायित्व स्वीकार किया है ।

गोलीबारी करनेवाले ने प्रसारित किया वीडियो

इस घटना में एक बंदुकधारी ने वीडियो प्रसारित कर बताया कि वह इस्लामिक स्टेट का आतंकवादी है । वीडियों में सर्वप्रथम ‘अल्लाहू अकबर (अल्ला महान है) का नारा लगाकर वह कहता है, ‘मेरा नाम अब्देसालेम अल गुइलानी है । मैं अल्लाह का एक सैनिक हूं । मैं इस्लामिक स्टेट का हूं । हम से प्रेम करनेवालों से हम प्रेम करते हैं, तो द्वेष करनेवालों का द्वेष करते हैं । हम अपने धर्म के लिए जीते है और मर मिटते हैं । मैंने आज तक स्वीडन के ३ नागरिकों की हत्या की है । जिन लोगों के साथ मैंने दुर्व्यवहार किया है, वे मुझे क्षमा करें । मैं भी सभी को क्षमा करता हूं ।’

पुलिस का कहना है कि इजरायल और हमास के युद्ध का इस घटना से कोई संबंध नहीं है । दूसरी ओर ब्रसेल्स के नागरिकों को रात में घर में ही रहने के लिए बताया गया है ।