गुरुग्राम (हरियाना) में भीड ने की मस्जिद की तोडफोड !

  • नूंह की हिंसा के ऊपर प्रतिक्रिया !

  • एक की मृत्यु, तो एक अन्य घायल

गुरुग्राम (हरियाना) – नूंह में कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं की धार्मिक यात्रा पर आक्रमण करने के उपरांत पडोस के गुरुग्राम जिले में उसकी प्रतिक्रियाएं व्यक्त  हुईं । यहां सेक्टर  ५६ एवं ५७ में मस्जिद का निर्माण चालू था । तब १०० से २०० लोगों की भीड ने तोडफोड कर वहां आगजनी की । उसमें मुहम्मद साद नामक व्यक्ति  की  मृत्यु हो गई, तो खुर्शीद आलम घायल हो गया है । भीड ने प्रथम घटनास्थल पर उपस्थित पुलिस-दल पर पथराव किया । तदनंतर मस्जिद पर आक्रमण किया । कहा जाता है कि मस्जिद में गोलीबारी करने से मुहम्मद सादर की मृत्यु, तो खुर्शीद आलम घायल हो गया । इस घटना के पश्चात आसपास के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढा दी गई है ।

हरियाणा अंजुमन ट्रस्ट के अध्यक्ष  मुहम्मद अस्लम खान ने कहा कि सायंकाल को नूंह की हिंसा के पश्चात पुलिसकर्मियों  का एक दल वहां पहुंचा था । उन्होंने सुरक्षा का वचन दिया था; परंतु पुलिस रक्षा होते हुए भी यह आक्रमण किया गया । (पुलिस रक्षा होते हुए भी हिन्दुओं की धार्मिक यात्रा पर नूंह में आक्रमण किया गया था । इससे प्रश्न उठता है कि क्या  पुलिस सुरक्षा  इससे बचने के लिए है ? – संपादक)

पलवल (हरियाणा) में भंगारवाले मुसलमानों की झोंपडियां जलाईं !

पलवल में परशुराम कलौनी के निकट २५ से ३० झोंपडियां थी, जो अज्ञातों द्वारा जला दी गईं । कहा जाता है कि ये झोंपडियां भंगार का काम करनेवाले मुसलमानों की थी । इस घटना से पूर्व एक मस्जिद के पास एक दुपहिया वाहन जलाया गया, जबकि अन्य एक स्थान पर सिलाई मशीन की दुकान जलाई गई ।

संपादकीय भूमिका 

इस घटना के उपरांत अब सभी धर्म-निरपेक्षवादी , राजनीतिक दल, नेता एवं संगठन निषेध करने के लिए आगे आएंगे !