मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई; २५२ करोड़ का मादक पदार्थ पकडा गया !

मुंबई – २५ मार्च को मुंबई अपराध जांच शाखा ने सांगली के कवाथे महाकाल में एक मादक पदार्थ बनाने वाले कारखाने पर छापा मारकर २५२ करोड़ २८ लाख रुपए का मादक पदार्थ पकडा । इस प्रकरण में अब तक १० लोगों को बंदी बनाया जा चुका है ।

यह मुंबई पुलिस द्वारा अब तक की मादक पदार्थ विरोधी कार्रवाईयों में से एक बडी कार्रवाई है । १६ फरवरी को मुंबई पुलिस ने मुंबई के चेंबूर में छापेमारी कर कुछ ड्रग्‍स तस्‍करों को पकड़ा था । इन तस्‍करों से मिली जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई ।

इस कार्रवाई में पुलिस ने मादक पदार्थ की फैक्‍ट्री को नष्ट कर ‘मेफेड्रोन’ नामक मादक पदार्थ जब्‍त किया । इसके साथ ही पुलिस ने वहां से १५ लाख ८८ हजार रुपये नकद तथा २५ ग्राम सोने के आभूषण भी जब्‍त किए । आभूषणों का मूल्‍य १ लाख ५० हजार ४२० रुपए है । पुलिस ने एक सफेद स्‍कोडा कार भी जप्‍त की है । बंदी बनाए गए आरोपी गुजरात राज्‍य के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुंबई, मीरारोड, सांगली तथा कोल्‍हापुर के रहने वाले हैं । यह कार्रवाई मुंबई अपराध जांच शाखा की यूनिट ७ की पुलिस ने की ।

संपादकीय भूमिका

  • ‘उड़ता महाराष्ट्र’ के बाद जागी पुलिस ! अगर पुलिस पहले ही इस प्रकार की कार्रवाई करती तो मादक पदार्थों की समस्‍या बहुत पहले ही समाप्‍त हो जाती !