साधु-संतों को सदैव राजनीति से दूर रहना चाहिए ! – पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नई देहली – बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने ‘जी न्यूज’ वृत्तवाहिनी को दिए साक्षात्कार के समय कहा ‘साधु-संतों को राजनीति की ओर देखना तक नहीं चाहिए । साधु-संतों को राजनीति से सदैव दूर रहना चाहिए । राजनीति में आने से सीमाएं आ जाती हैं । साधुओं को उनकी यात्रा असीम रखने की आवश्यकता है’ । ‘क्या आप राजनीति करेंगे ?’, यह प्रश्‍न पूछने पर उन्होंने ऐसा कहा ।

(सौजन्य : NEWS ONTIME) 

देश में समान नागरिकता कानून होना ही चाहिए !

समान नागरिकता कानून के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते समय उन्होंने कहा, ‘मैं इस कानून का समर्थन करता हूं । देश के लिए समान नागरिकता कानून अत्यंत आवश्यक है । उन्होंने पूछा, ‘एक देश में २ कानून कैसे हो सकते हैं ? एक ही पिता के २ बच्चों को अलग अलग सुविधाएं कैसे दी जा सकती है ?’ समान नागरिकता कानून द्वारा किसी भी धर्म-परंपरा पर प्रहार नहीं किए जाएंगे ।

यदि १०० करोड में से दो दशमल‍व तीन (२/३) हिन्दू जाग जाएं, तो हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हो जाएगी !

हिन्दू राष्ट्र के विषय में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हिन्दू कुंभकर्ण नींद सो रहे हैं । उन्हें जगाने की आवश्यकता है । मैं किसी को भी उकसा नहीं रहा हूं । मैं हिन्दुओं को उनकी सही पहचान ज्ञात करने के लिए एवं सनातन परंपरा, साथ ही संस्कृति के विषय में सतर्क रहने को बता रहा हूं । यदि देश के १०० करोड हिन्दुओं में से दो दशमलव तीन (२/३) हिन्दू जाग जाएं, तो भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने से कोई रोक नहीं सकता । इतने हिन्दू जागने के पश्चात, उनको हिन्दू राष्ट्र के लिए सरकार पर दबाव निर्माण करना चाहिए ।