आंध्र प्रदेश के एक पार्षद ने पालिका बैठक में स्वयं को ही चप्पल से पीटा !

मतदाताओं को दिए हुए आश्‍वासनों की आपूर्ति न करने का खेद !

पार्षद मुलापार्थी रामराजू

अनकापल्ले (आंध्र प्रदेश) – नरसिपट्टणम नगरपालिका के क्षेत्र २० के पार्षद मुलापार्थी रामराजू ने परिषद की बैठक में ‘मतदाताओं को दिए हुए आश्‍वासनों की आपूर्ति नहीं की जा सकती’, ऐसा कहते हुए स्वयं को चप्पल से पीटा । वर्तमान में इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हुआ है ।

रामराजू ने संवाददाताओं से कहा, ‘३१ माह हो गए, मुझे पार्षद के रूप में चुना गया है । परंतु मैं चुनावक्षेत्र के नाले, बिजली, स्वच्छता, सडक एवं अन्य समस्याओं का समाधान न कर सका । मैंने सभी विकल्प आजमाकर देखे; परंतु मतदाताओं को दिए गए आश्‍वासनों की आपूर्ति न कर सका । स्थानीय पालिका अधिकारियों द्वारा मेरे क्षेत्र की ओर पूर्णतः अनदेखी की गई । एक भी मतदाता को मैं पीने के पानी का नल नहीं दे सका । मतदाता अधूरे काम पूरे करने की मांग कर रहे हैं । इसलिए आश्‍वासनों की आपूर्ति नहीं कर सकने के कारण परिषद की बैठक में ही मेरी मृत्यु हो जाए तो अच्छा ।’

संपादकीय भूमिका 

मतदाताओं को दिए हुए आश्‍वासनों की आपूर्ति न कर सकना एवं जो आश्वासनों की आपूर्ति नहीं हो सकती उसे देकर लोगों को मूर्ख बनाना, इन दोनों कारणों से यदि  जनप्रतिनिधि स्वयं को चप्पल से पीटना निश्चित करते हैं, तो कोई भी इससे बच नहीं सकता, जनता को ऐसा ही लगता है !