Sarabjit Killer Dead : सरबजीत सिंह के हत्यारे का पाकिस्तान में अज्ञात लोगों ने किया प्राणांत !

सरबजीत सिंह (बाएं) इस भारतीय नागरिक की हत्या करने वाला सरफराज

लाहौर (पाकिस्तान) – कथित गुप्तचरी के प्रकरण में पाकिस्तानी कारागार में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले गुंडे सरफराज की पाकिस्तान में अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी है। आई.एस.आई. के आदेश पर अमीर सरफराज ने यहां कोट लखपत जेल में सरबजीत की हत्या कर दी थी। सरफराज को भी इसी कारागार में बंदी बना कर रखा गया था । पाकिस्तान और अन्य देशों में अब तक भारत विरोधी आतंकवादियों और गुंडों की २१ हत्याएं हो चुकी हैं। ये सभी हत्याएं अज्ञात लोगों ने की हैं।

सरबजीत सिंह को कारागार में अनन्य यातनाएं दी गई थीं !

सरबजीत को वर्ष १९९० में पाकिस्तान ने बंदी बनाया लिया था। तब से वह इसी कारागार में था । सरबजीत की मुक्तता के लिए भारत में अनेक विरोध प्रदर्शन हुए। सरबजीत की मुक्तता के लिए भारत सरकार ने पाकिस्तान से प्रयत्न किए थे ; किन्तु पाकिस्तान ने मुक्त करने से नकार दे दिया था। आखिरकार वर्ष २०१३ में सरबजीत की हत्या कर दी गई।

यह न्याय नहीं है ! – सरबजीत की बेटी स्वप्नदीप

सरफराज की हत्या पर सरबजीत की बेटी स्वप्नदीप ने कहा कि पहले तो मुझे संतुष्टि हुई; किन्तु तदनंतर  मुझे प्रतीत हुआ कि ,यह न्याय नहीं है। मेरे पिता की निर्मम हत्या में ३-४ लोग सम्मिलित थे। इसलिए वे अमीर की हत्या कर उस षड्यंत्र को छुपाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

कर्म का फल मिलता है ! – अभिनेता रणदीप हुड्डा

सरबजीत सिंह के जीवन पर हिंदी में चलचित्र बना था और अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सरबजीत का पात्र  निभाया था। उन्होंने सरफराज की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप जो करते हैं वही आपके पास लौटकर आता है। मैं आज अज्ञात हत्यारों को धन्यवाद देता हूं। आज मुझे अपनी बहन (सरबजीत की बहन) दलबीर कौर का स्मरण हो रहा है। पूनम और स्वप्नदीप (सरबजीत की बेटियां) का भी मुझे स्मरण हो रहा है। सरबजीत को कम से कम इतना तो न्याय मिला।