Fake Temple Priest Fight : एक मंदिर में मिले दान के बंटवारे को लेकर पुजारियों में मारपीट होने का वीडियो निराधार !

मनीष कुमार इस एक्स’ प्रयोगकर्ता ने प्रसारित किया था जाली वीडियो !

नई देहली – अधिवक्ता मनीष कुमार नाम के ‘एक्स’ प्रयोगकर्ता ने हाल ही में एक वीडियो प्रसारित किया था । जिसमें मंदिर में मिले दान को लेकर वहां के पुजारियों में मारपीट होने की बात बताई जा रही थी । प्रत्यक्ष में यह वीडियो निराधार होकर मूल घटना जनवरी २०२४ में तमिलनाडु के कांचीपुरम के वरदराजा पेरूमल मंदिर से संबंधित है । इसके अंतर्गत चलसमारोह के समय देवी की मूर्ति मंदिर से चलसमारोह के लिए लाते समय अय्यंगारों के दो पंथ वडकलाई और थेंकलाई के बीच झगडा हुआ । इससे मनीष कुमार का वीडियो झूठ साबित हुआ । इस वीडियो के जाली होने की बात दैनिक ‘लोकसत्ता’ ने उजागर की ।

‘सनातन प्रभात’ द्वारा मनीष कुमार का ‘एक्स’ खाता देखने पर ध्यान में आया कि, इस पर अनेक हिन्दू विरोधी वीडियो प्रसारित किए गए हैं और हिन्दुओं को लक्ष्य किया गया है । इससे यह सिद्ध होता है कि, मनीष कुमार कट्टर हिन्दू विरोधी है । विशेष रूप से संबंधित वीडियो का विरोध होने पर मनीष कुमार ने यह वीडियो डिलीट भी कर दिया ।

संपादकीय भूमिका

हिन्दुओं के विरोध में उठते-बैठते निराधार आरोप कर हिन्दूद्वेषी वातावरण निर्माण करनेवालों पर केंद्र सरकार को कानूनी कार्यवाही कर उन्हें कठोर दंड देना चाहिए । इसी से हिन्दुओं के विरोध में कोई कुछ बोलने का साहस नहीं करेगा !