युद्ध के उपरांत इजरायल गाजा का संरक्षण करेगा  ! – प्रधानमंत्री नेतान्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू

तेल अविव (इजरायल) – इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा है कि हमास को नष्ट करने के उपरांत गाजा की सुरक्षा का दायित्व इजरायल का होगा । इसके साथ ही बंधकों को मुक्त करने के लिए और फिलिस्तीनियों की सहायता के लिए कुछ काल युद्ध रोकने की बात भी कही है । वे आगे बोले, हम परिस्थिति का निरीक्षण कर, आवश्यकता पडने पर कुछ घंटों का युद्धविराम भी घोषित कर सकते हैं ।’ दूसरी ओर हमास ने कहा कि जब तक गाजा पट्टी पर आक्रमण होता रहेगा, तब तक हम बंधकों को नहीं छोडेंगे ।

(सौजन्य : Oneindia News)

कार्रवाई पूर्ण होने में समय नहीं लगेगा !

इजरायल संरक्षण दल ने कहा कि गाजा अर्थात सैनिकी कार्रवाई पूर्ण होने में समय लग सकता है । इसलिए आनेवाली सर्दियों को ध्यान में रखते हुए सैनिकों को आवश्यक वस्तु और गणवेश (यूनीफॉर्म) देना आरंभ किया गया, जो लगभग पूर्ण हो गया है ।

हमारे तलों पर लक्ष्य करने से गंभीर परिणाम होंगे  ! – अमेरिका की धमकी

अमेरिका के परराष्ट्रमंत्री एंटोनी ब्लिंकन

इजरायल और हमास के युद्ध में अमेरिका के इजरायल के समर्थन में खडे होने से लेबनॉन, इराक और तुर्की में अमेरिका के वायुदल तलों को स्थानीय मुसलमान नागरिकों द्वारा लक्ष्य किया जा रहा है । इस विषय में अमेरिका के परराष्ट्रमंत्री एंटोनी ब्लिंकन बोले, आजकल हमारे तलों पर आक्रमण करने का प्रयत्न हुआ है । उसे रोका नहीं गया, तो उसके गंभीर परिणाम होंगे । इन देशों की सरकारों को सतर्क रहना चाहिए ।

इजरायली सेना में जगभर के २०० ज्यू !

भारत में रहनेवाले ज्यू समुदाय के लगभग २०० लोग इजरायल की सेना में सहभागी होनेवाले हैं । इनमें से ७५ लोग इजरायल पहुंंच गए हैं । ‌इन सभी ने सैनिकी प्रशिक्षण लिया है और सभी नेई मेनाशे समाज के हैं  । यह जानकारी शेवी इजरायल नामक संगठन ने दी है । यह संगठन विश्व के विविध भागों में रहनेवाले इजरायलियों के लिए काम करती है ।