विश्वको को ईरान से संबंध तोड़ लेने चाहिए !

अयातुल्ला खामेनेई की भतीजी का विश्व से आवाहन

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनेई (बाईं ओर) की भतीजी और ईरान में प्रसिद्ध मानवाधिकार कार्यकर्ता फरीदेह मोरादखानी (दाईं ओर)

तेहरान (ईरान) – ईरान में हिजाब के विरोध में हो रहे राष्ट्रव्यापी विरोध आंदोलन को दबाने के लिए सरकार लगातार प्रयत्न कर रही है । हिजाब आंदोलन को दबाने की सरकार की अमानवीय कार्रवाई के विरोध में लोगों में अभी भी क्रोध व्याप्त है । अब ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनेई की भतीजी और ईरान में प्रसिद्ध मानवाधिकार कार्यकर्ता फरीदेह मोरादखानी ने विश्व के देशों से ईरान के साथ सभी संबंधाें का विच्छेद करने का आह्वान किया है । जिसके फलस्वरूप फरीद को पुलिस ने बंदी बना लिया है । फरीदेह अब तक १५ वर्षों  कारावास  काट चुकी हैं । फरीदेह के पिता ईरान में विपक्ष के नेता थे । उनका विवाह खमेनेई की बहन से हुआ था ।

१. व्यवसाय से अभियंता फरीदेह ने इस संबंध में एक वीडियो प्रसारित किया है । इसमें उन्होंने कहा कि इस हत्यारी और बच्चों की हत्या करने वाली सरकार का साथ देना बंद करें । यह शासन हमारे किसी भी धार्मिक सिद्धांत के प्रति निष्ठावान नहीं है । शक्ति एवं सत्ता को बचाए रखने के अतिरिक्त यह सरकार कोई नियम नहीं जानती ।

२. ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनों में अब तक ४५० प्रदर्शनकारियों की मृत्यु हो चुकी है । इसमें ६३ अवयस्क हैं एवं १८,००० से अधिक प्रदर्शनकारियों को ईरानी सरकार द्वारा बंदी बनाया गया है ।