हिन्दू राष्ट्र की संकल्पना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए धर्मनिष्ठ प्रयास करें ! – सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळे

सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळे

देहली, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश व राजस्थान में धर्मप्रेमियों के

लिए हिन्दू राष्ट्र विचार एवं कार्य प्रशिक्षण कार्यशाला संपन्न !

नई देहली – ‘देश और धर्म की दृष्टि से वर्तमान समय आपातकाल चल रहा है । बढी प्राकृतिक आपदाएं, देश और धर्मद्रोहियों का बढा बल, राजकीय अस्थिरता; समाज, राष्ट्र और धर्म कार्य में बढी बाधाएं, ये सब आपातकाल के भौतिक लक्षण हैं । इस भीषणकाल के उपरांत हिन्दू राष्ट्र की स्थापना सुनिश्‍चित है । आवश्यकता है, हिन्दू राष्ट्र की अवधारणा जन-जन तक पहुंचाने की। इसलिए धर्मप्रेमी प्रयास करें!’, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने किया ।

२ घंटे की इस कार्यशाला में ‘हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता क्या है ? और उसके लिए हम कैसे कार्य करें?’, इस विषय पर सनातन संस्था की प्रवक्ता कु. कृतिका खत्री एवं समिति के मध्य प्रदेश और राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने उद्बोधन दिया । हिन्दू राष्ट्र-स्थापना हेतु कैसे योगदान दे सकते हैं, इस विषय में समिति के हरियाणा समन्वयक श्री. कार्तिक साळुंखे ने सबको जानकारी दी ।

कार्यशाला में धर्मप्रेमियों ने उत्साह से सहभाग लिया । शंकासमाधान सत्र में सभी ने उत्साह से सहभाग लिया । कार्यशाला के उपरांत ३५ से अधिक धर्मप्रेमियों ने हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में आवश्यक प्रशिक्षण लेकर सक्रिय होकर सहभाग लेने की इच्छा व्यक्त की है ।