उज्जैन में नाथ संप्रदाय के पंच पीर समाधिस्थल को हरा रंग देकर उसे हडपने का प्रयास करनेवाले धर्मांधों को साधुओं ने भगा दिया !

मुगलों के काल में सीधे हिन्दुओं के धार्मिक स्थलोंपर आक्रमण कर उनका रूपांतरण इस्लामी स्थल में किया जाता था । आज के समय में इस प्रकार से चोरीछिपे उन्हें हडपने का काम किया जा रहा है । सरकार को इसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करनी चाहिए !

भर्तृहरि गुफा

उज्जैन (मध्य प्रदेश) – यहां के भर्तृहरि गुफा के पास स्थित नाथ संप्रदाय की निजी भूमिपर बसे पंच पीर समाधिस्थलपर धर्मांधों द्वारा हरा रंग देने का प्रयास किया जा रहा था, तब भर्तृहरि गुफा के महंत पीर योगी श्री रामनाथ महाराज ने साधु-संतों की सहायता से उनका विरोध करते हुए उन्हें वहां से भगा दिया । यह स्थान पुरातत्त्व विभाग के नियंत्रण में आता है, जहां रंगकाम करनेपर प्रतिबंध है ।

पीर योगी श्री रामनाथ महाराज ने बताया कि प्राचीन काल से यहां पंच पीर का समाधिस्थल है । यह भूमि नाथ संप्रदाय की स्वामित्व में है । कुछ धर्मांध यहां आकर इस समाधिस्थल को हरा रंग दे रहे हैं, यह शिकायत पुलिस और प्रशासन से की गई है । उसपर इन विभागों ने संबंधित लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है । १-२ वर्ष पूर्व भी यह प्रयास किया गया था और तब भी शिकायत दी गई थी । जहां यह समाधिस्थल है, उससे सटी भूमि नाथ संप्रदाय की है । उसके कागजपत्र भी उपलब्ध हैं ।