दिल्ली में झडप के बाद पांच जिहादी और खालिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार !

दिल्ली में किसानों के आंदोलन में जिहादियों और खालिस्तानियों का गठबंधन है, यह कहा जा रहा है । तो क्या दिल्ली में ही इन आतंकियों की गिरफ्तारी के पीछे क्या कोई विशेष कारण है ? केंद्र सरकार को इसकी भी जांच करनी चाहिए !

नई दिल्ली : यहां शकरपुर क्षेत्र में पुलिस और आतंकवादियों के बीच झडप के बाद पुलिस ने पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है । उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री जब्त की गई है । गिरफ्तार आतंकवादियों में दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं । वे आई.एस.आई. के निर्देश पर काम कर रहे थे । इनमें दो खालिस्तानी, पंजाब के गुरदासपुर से गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह और जम्मू-कश्मीर के जिहादी आतंकवादी अयूब पठान, शब्बीर अहमद और रियाज सम्मिलित हैं । दिल्ली पुलिस ने कहा, “इन सभी आतंकवादियों को आई.एस.आई. का समर्थन प्राप्त था ।” इस समय यह ज्ञात नहीं है कि वे किस आंतकवादी संगठन से संबंधित हैं, पुलिस ने यह जानकारी दी है ।

इन आतंकवादियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि, पाकिस्तान से आई.एस.आई. के इशारे पर खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा पंजाब में सुख बिकरीवाल नामक आतंकवादी के माध्यम से हत्याएं करवाई जा रही हैं । इसके लिए स्थानीय गुंडों की भी सहायता ली जा रही है । कुछ सप्ताह पहले, उन्होंने शौर्य चक्र पुरस्कार विजेता, बलविंदर सिंह संधू की हत्या कर दी थी । खालिस्तानी आतंकवादियों के खाडी देशों के सुखमीत और अन्य गुंडों से संबंध हैं । वे आई.एस.आई. से जुडे हुए हैं ।