‘गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल’ फिल्म में भारतीय वायुसेना की नकारात्मक प्रतिमा दिखाने के कारण निर्देशक करण जोहर के विरुद्ध ‘ट्वीटर ट्रेंड’

‘राष्ट्रीय ट्रेंड’ में तिसरे स्थानपर

सरकार को भी इसके लिए उत्तरदायी लोगों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करनी चाहिए !

नई देहली – ‘गुंजन सक्सेना : द कारगिल गर्ल’ फिल्म में भारतीय वायुसेना की नकारात्मक प्रतिमा दिखाने के प्रकरण में निर्देशक करण जोहर के विरुद्ध ‘#Karan_Johar_Insults_IAF’ ‘हैशटैग’का उपयोग कर ‘ट्विटर ट्रेंड’ चलाया गया । कुछ ही समय में यह ‘ट्रेंड’ ‘राष्ट्रीय ट्रेंड’ में तिसरे स्थान पर पहुंचा । इससे संबंधित ३० सहस्र से भी अधिक ट्वीट्स किए गए । यह फिल्म १२ अगस्त को ‘नेटफ्लिक्स’पर प्रदर्शित की गई थी ।

इस संदर्भ में भारतीय वायुसेना ने केंद्रीय फिल्म सेन्सर बोर्ड को पत्र लिखकर ‘धर्मा प्रॉडक्शन’ की प्रस्तुत फिल्म के कुछ दृश्य अयोग्य, दिशाभ्रम करनेवाले और भारतीय वायुसेना की प्रतिमा महिलाविरोधी दिखाए जाने की बात बताई और इन दृश्यों को हटाने के लिए कहा था; परंतु उसका पालन नहीं किया गया, ऐसा भी वायुसेना ने कहा है । इसके कारण सामाजिक माध्यमोंपर इस फिल्म और करण जोहर का विरोध किया गया । कुछ राष्ट्रप्रेमियों ने ‘हमारी भारतीय सेना और देश को बदनाम करने का क्या यह षड्यंत्र है ?’, यह प्रश्न भी उठाया । इसके अतिरिक्त ‘रक्षा मंत्रालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेन्सॉर बोर्ड ने प्रस्तुत फिल्म के निर्माता, कलाकार आदि के विरुद्ध कार्यवाही करनी चाहिए’, यह मांग भी की ।