रतलाम (मध्य प्रदेश) में मुसलमानों ने पुजारी के घर में घुस कर उसकी पिटाई की !

मंदिर के भोंपू की आवाज अल्प करना अस्वीकार करने के कारण

रतलाम (मध्य प्रदेश) – यहां के दिवेल गांव में हनुमान मंदिर के भोंपू पर भक्तिगीत लगाए गए थे । मुसलमानों ने भोंपू की आवाज न्यून करने को कहने पर विवाद होने के उपरांत मुसलमानों ने वृद्ध पुजारी रामचंद्र शर्मा के घर में घुस कर उनकी तथा उनके परिवारवालों की पिटाई की । इस विषय में जानकारी मिलने पर हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन घटनास्थल पर पहुंचे । तब तक पुलिस भी घटनास्थल पऱ पहुंची । यहां तनाव उत्पन्न होनेसे पुलिस ने बडी व्यवस्था की है । सीसीटी‍वी के चित्रण द्वारा अपराधी को नियंत्रण में लिया गया है । दिवेल गांव में इससे पूर्व भी ऐसे विवाद हुआ है । लोगोंने कहा कि यहां मंदिर तथा मस्जिद समीप ही होने से सदैव विवाद होते रहते हैं ।

मस्जिद के भोंपुओं की आवाज भी अल्प होनी चाहिए ! – पुजारियों ने की थी मांग

‘मुसलमान लोग पुजारी शर्मा को आवाज अल्प करने को कहने हेतु गए, तो शर्मा ने ‘मस्जिद के भोंपुओं से सुनाई जानेवाली अजान की आवाज अल्प होनी चाहिए’ ऐसी मांग करने के कारण उनमें विवाद हुआ ।

संपादकीय भूमिका 

भारत में गत अनेक दशकों से मस्जिद के भोंपुओं की दिन में ५ बार होनेवाली आवाज हिन्दू सहन कऱ रहे हैं, यदि हिन्दुओं ने इसी प्रकार कानून हाथ में लेने का प्रयास किया होता, तो क्या हुआ होता, क्या कोई इसका विचार करेगा ?